Hindi4.com

TecH in Hindi

Q4 2018 में भारत में Kirin 980 SoC के साथ पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए Huawei

Q4 2018 में भारत में Kirin 980 SoC के साथ पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए Huawei

चीनी तकनीकी कंपनी हूवेई ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी की सात-नैनोमीटर मोबाइल चिपसेट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)क्षमताओं से सुसज्जित है, किरीन 980, इस साल की चौथी तिमाही में भारतीय उपभोक्ताओं तक पहुंच जाएगी।

Image result for Huawei Kirin 980 SoC

ताइवान सेमीकंडक्टर निर्माता कंपनी ( टीएसएमसी ) 7 एनएम प्रक्रिया के आधार पर , किरीन 980 20 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन और 40 प्रतिशत अधिक बिजली दक्षता प्रदान करता है, हुवाई के अनुसार, इस वर्ष की दूसरी तिमाही में सैमसंग के पीछे ऐप्पल के पीछे दूसरा सबसे बड़ा वैश्विक स्मार्टफोन विक्रेता बन गया ।

हुवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के वरिष्ठ उत्पाद निदेशक ब्रोडी जी ने आईएएनएस को बताया, “आपके डिवाइस के प्रदर्शन में सुधार के अलावा, किरीन 980 में नेटवर्क कनेक्टिविटी और डेटा डाउनलोड गति दोनों में सुधार करने की क्षमता है।”

उन्होंने कहा, “चिप न केवल फ्लैगशिप हूवेई उपकरणों में उपलब्ध होगा, बल्कि इसके मध्य दूरी के फोनों में भी उपलब्ध होगा,” उन्होंने कहा कि कुछ भविष्य सम्मान (एक हुवेई उप-ब्रांड) डिवाइस भी किरीन 980 द्वारा संचालित किए जाएंगे।

ह्यूवेई ने कहा कि किरीन 980 “दुनिया का पहला” एसओसी है जो एक मॉडेम खेलता है जो एलटीई श्रेणी 21 का समर्थन करता है जो 1.4 जीबीपीएस के डाउनलिंक का समर्थन करता है।

इसके अतिरिक्त, किरिन 980 आवृत्ति बैंडों में भी वाहक एकत्रीकरण का समर्थन करता है, इसलिए उपयोगकर्ता अपने मोबाइल ऑपरेटरों को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं और फिर भी उसी प्रीमियम कनेक्टिविटी अनुभव का आनंद लेते हैं।

हूवेई ने कहा कि किरीन 980 के साथ आने वाला “हाय 1103 वाई-फाई” मॉड्यूल 1.7 जीबीपीएस की अधिकतम डाउनलोड गति का समर्थन करता है।

चिप अति-सटीक स्थिति के लिए दोहरी आवृत्ति (एल 1 और एल 5) जीपीएस का समर्थन करता है। कंपनी ने दावा किया कि यह समाधान शहरी घरों से राजमार्गों तक देश के सभी परिदृश्यों में काम करता है।

“किरीन 980 दोहरी एनपीयू (तंत्रिका प्रसंस्करण इकाई) से सुसज्जित होने वाला पहला एसओसी है। इसे एक ऑल-राउंड पावरहाउस के रूप में डिजाइन किया गया है जिसमें न केवल उत्कृष्ट एआई क्षमताओं की सुविधा है, बल्कि उपभोक्ताओं को अत्याधुनिक कच्चे प्रदर्शन भी लाता है,” ब्रोडी कहा हुआ।

जब हूवेई ने पहली बार बर्लिन में उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो आईएफए 2018 में सिस्टम-ऑन-ए-चिप (एसओसी) का अनावरण किया, तो यह अपने प्रतिस्पर्धियों से पहले 7 एनएम मोबाइल चिप लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन गई।

हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू ने पुष्टि की कि किरीन 980 चिपसेट द्वारा संचालित पहला स्मार्टफोन हुवाई की मेट 20 श्रृंखला होगी जो 16 अक्टूबर को लंदन में लॉन्च किया जाएगा।

टीएसएमसी 7 एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी किरीन 980 को “1 वर्ग सेमी मरने के आकार” के भीतर 6.9 बिलियन ट्रांजिस्टर को पैक करने में सक्षम बनाता है, जो पिछले पीढ़ी से 1.6 गुना अधिक है।

एक ऑक्टो-कोर कॉन्फ़िगरेशन में, किरीन 980 में सीपीयू में दो उच्च-प्रदर्शन कॉर्टेक्स-ए 76 कोर शामिल हैं; दो उच्च दक्षता कॉर्टेक्स-ए 76 कोर; और दो चरम दक्षता कॉर्टेक्स-ए 55 कोर, कंपनी ने कहा।

Huawei के अनुसार, किरीन 980 चिप के साथ debuting, माली-जी 76 पिछले पीढ़ी के दौरान 178 प्रतिशत बेहतर बिजली दक्षता पर 46 प्रतिशत अधिक ग्राफिक्स प्रसंस्करण शक्ति प्रदान करता है।

ब्रोडी ने कहा, “यह चिप उपभोक्ताओं के लिए उपकरणों और गेमिंग अनुभव के कैमरे के प्रदर्शन में काफी सुधार करेगी।”

माली-जी 76 बुद्धिमानी से गेमिंग वर्कलोड की पहचान करने और इष्टतम गेमिंग प्रदर्शन के लिए संसाधन आवंटन को समायोजित करने के लिए एआई का उपयोग करता है।

किरीन 980 सामान्य एआई ढांचे जैसे काफ़ी, टेन्सफोर्लो और टेन्सफोर्लो लाइट का समर्थन करता है, और उपकरणों का एक सूट प्रदान करता है जो इंजीनियरिंग ऑन-डिवाइस एआई की कठिनाई को सरल बनाता है, जिससे डेवलपर्स को दोहरी एनपीयू की अग्रणी प्रसंस्करण शक्ति में आसानी से टैप करने की इजाजत मिलती है।

(Visited 7 times, 1 visits today)
Updated: September 21, 2018 — 5:20 pm

2 Comments

Add a Comment
  1. Hello there, I found your site via Google while searching for a related topic, your web site came up, it looks great. I’ve bookmarked it in my google bookmarks.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hindi4.com © 2018 Frontier Theme