Hindi4.com

TecH in Hindi

Google Gmail डेटा शेयरिंग की रक्षा करता है, उल्लंघन पर कुछ विवरण देता है

Google Gmail डेटा शेयरिंग की रक्षा करता है, उल्लंघन पर कुछ विवरण देता है

Google ने गुरुवार को अमेरिकी सीनेटरों को एक पत्र में कहा कि यह सुरक्षा शोधकर्ताओं से लॉन्च के बाद एड-ऑन की निगरानी करने के लिए स्वचालित स्कैन और रिपोर्ट पर निर्भर करता है, लेकिन कानून निर्माताओं के अनुरोध का जवाब नहीं दिया कि कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करने वाले कितने लोग पकड़े गए हैं ।

Google जीमेल डेटा शेयरिंग की रक्षा करता है, उल्लंघन पर कुछ विवरण देता है

वाशिंगटन / सैन फ्रांसिस्को

अल्फाबेट इंक के Google ने तीसरे पक्ष के जीमेल एड-ऑन के लिए अपनी नीतियों के बारे में ब्योरा दिया लेकिन अमेरिकी सीनेटरों से अपने ईमेल स्कैनिंग नियमों को तोड़ने वाले डेवलपर्स के बारे में पूरी तरह से संबोधित करने से रोक दिया।

Google और फेसबुक इंक जैसे बड़े तकनीकी प्लेटफार्मों के बीच उपयोगकर्ता डेटा कैसे बहता है और इस साल दुनिया भर में उनके सहयोगियों ने जांच की है क्योंकि फेसबुक ने खुलासा किया है कि इस तरह के रिश्तों की निगरानी करने के लिए उसने बहुत कम किया है।

Google ने गुरुवार को अमेरिकी सीनेटरों को एक पत्र में कहा कि यह सुरक्षा शोधकर्ताओं से लॉन्च के बाद एड-ऑन की निगरानी करने के लिए स्वचालित स्कैन और रिपोर्ट पर निर्भर करता है, लेकिन कानून निर्माताओं के अनुरोध का जवाब नहीं दिया कि कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करने वाले कितने लोग पकड़े गए हैं ।

सीनेटर 26 सितंबर के लिए निर्धारित गोपनीयता प्रथाओं के बारे में वाणिज्य समिति की सुनवाई में जीमेल के संचालन पर Google, ऐप्पल इंक, एटी एंड टी इंक और ट्विटर इंक के अधिकारियों के साथ और स्पष्टता की मांग कर सकते हैं।

Google ने तुरंत टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

जीमेल उपयोगकर्ताओं को एक्सटेंशन को सक्रिय करने के लिए अपनी सहमति देनी होगी, जो उन्हें समय विलंब पर ईमेल भेजने में मदद कर सकती है, खुदरा विक्रेताओं से मूल्य-मिलान छूट प्राप्त कर सकती है और अवांछित मेलिंग सूचियों को हटा सकती है।

Google की नीतियों के तहत, इन ऐड-ऑन बनाने वाली सॉफ़्टवेयर फर्मों को उपयोगकर्ताओं को सूचित करना होगा कि वे जीमेल डेटा कैसे एकत्र और साझा करते हैं

जुलाई में वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के बाद सांसदों की पूछताछ हुई कि कुछ ऐड-ऑन निर्माताओं ने उपयोगकर्ताओं को यह स्पष्ट नहीं किया कि उनके कर्मचारी जीमेल संदेशों की समीक्षा कर सकते हैं और उनका डेटा अतिरिक्त पार्टियों के साथ साझा किया जा सकता है।

सॉफ्टवेयर विशेषज्ञों ने मार्च में रॉयटर्स से कहा कि जीमेल, फेसबुक और अन्य सेवाओं के साथ बातचीत करने वाले ऐप्स की ऑडिटिंग लापरवाही है।

यह सुनिश्चित करने के लिए, कुछ ऐड-ऑन के कामकाज के लिए चौथी पार्टी के साथ साझा करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, एक यात्रा-योजना ऐप आने वाले उड़ान विवरणों के लिए उपयोगकर्ताओं के ईमेल को स्कैन कर सकता है और फिर अद्यतन प्रस्थान जानकारी के लिए एयरलाइन से पूछताछ करने के लिए डेटा का उपयोग कर सकता है।

Google ने सीनेटरों से कहा कि उसने उल्लंघनकर्ताओं की पहचान किए बिना या प्रवर्तन कार्यों के दौरान “उपयोगकर्ताओं को पारदर्शिता की कमी” के कारण ऐप्स को निलंबित कर दिया है।

जीमेल, 1.4 अरब लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है, निरीक्षण के बारे में एकमात्र Google सेवा ड्राइंग सांसद नहीं है।

हाउस सांसदों ने जुलाई में Google को एक अलग पत्र में पूछा कि क्या उसके वॉयस सहायक उपकरण वाले स्मार्टफ़ोन ध्वनि नियंत्रण को सक्रिय करने वाले “ठीक Google” जैसे वाक्यांशों को पहचानने के लिए तथाकथित “गैर-ट्रिगर” ऑडियो एकत्र कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं।

सांसदों ने मीडिया रिपोर्टों का हवाला दिया और कहा कि सुझाव दिए गए हैं कि तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के पास उपयोगकर्ताओं के प्रकटीकरण के बिना इस गैर-ट्रिगर किए गए डेटा तक पहुंच और उपयोग किया जा सकता है।

(Visited 26 times, 1 visits today)
Updated: September 22, 2018 — 9:32 am

4 Comments

Add a Comment
  1. The very heart of your writing while sounding reasonable initially, did not sit properly with me personally after some time. Someplace within the paragraphs you actually managed to make me a believer unfortunately just for a very short while. I still have a problem with your leaps in logic and one would do well to fill in those gaps. When you actually can accomplish that, I would certainly end up being impressed.

  2. naturally like your web-site but you need to test the spelling on several of your posts. Many of them are rife with spelling problems and I find it very bothersome to tell the reality on the other hand I¦ll surely come back again.

  3. Thank you for any other informative site. The place else may just I am getting that kind of info written in such an ideal way? I have a undertaking that I am just now running on, and I’ve been at the look out for such information.

  4. Pingback: buy-backlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hindi4.com © 2018 Frontier Theme